9 जनवरी को उत्तराखंड बोर्ड घोषित करेगा एग्जाम डेट

0

देहरादून। चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव के तारीख का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद अब उत्तराखंड बोर्ड ने भी परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया। इस बार प्रदेश में दो चरणों में परीक्षा होगी। प्रदेश में 15 फ़रवरी को मतदान होगा। वहीं उसी दिन से वहां बोर्ड परीक्षा भी शुरू होगी।  जिसके लिए उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने भी बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम तैयार कर लिया है। परीक्षा कार्यक्रम को नौ जनवरी को होने वाली बैठक में अंतिम रूप दिया जाएगा।

उत्तराखंड बोर्ड

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाएं मार्च के तीसरे सप्ताह से शुरू होने की उम्मीद

चुनाव की घोषणा के बाद उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने भी बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम तैयार कर लिया है। परीक्षा कार्यक्रम को अंतिम रूप रामनगर में नौ जनवरी को होने वाली बैठक में दिया जाएगा।

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाएं मार्च के तीसरे सप्ताह से शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा प्रयोगात्मक परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू होंगी। 11 से 15 फरवरी के बीच होने वाली प्रयोगात्मक परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाई गई है।

बता दें कि परिषद मुख्यालय मार्च के पहले या दूसरे सप्ताह से परीक्षा कराता था, लेकिन इस बार शिक्षा विभाग की नजर सूबे में होने वाले चुनाव कार्यक्रम पर थी। जिस वजह से परीक्षा कार्यक्रम जारी नहीं किया गया।

अब चुनाव कार्यक्रम घोषित होते ही उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने कौन सी परीक्षा कब होगी, इस पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने मंथन कर अपनी सहमति दे दी है।

नौ जनवरी को रामनगर परिषद मुख्यालय में परीक्षा समिति की बैठक होगी। जिसमें विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसी दिन माध्यमिक शिक्षा निदेशक देहरादून आरके कुंवर अधिकारियों से चर्चा के बाद परीक्षा कार्यक्रम घोषित करेंगे।

 

Edited By- Mohammad Shoaib Khan

loading...
शेयर करें

आपकी राय