मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले में दिखाई देगी उत्तराखंड की संस्कृति

0

देहरादून। देहरादून में इस बार होने वाले मिस इंडिया के ग्रैंड फिनाले में ऋषिकेश, चारधाम और बुग्याल की झलक दिखाई जाएगी। उत्तराखंड के पर्यटन को प्रमोट करने के लिए फेमिना मिस इंडिया उत्तराखंड अनुकृति गुसाईं ने इस वीडियो को बनाया है, जो 25 जून को मुंबई में होने वाले ग्रैंड फिनाले में दिखाया जायेगा।

मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले

मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले में इस बार काफी कुछ बदलाव

बता दें, 27 मई से मुंबई में शुरू हुए फेमिना मिस इंडिया में काफी कुछ बदलाव किया गया है। एक प्रतिष्ठित वेब पोर्टल से बातचीत के दौरान अनुकृति ने कहा कि हमारे यहां की संस्कृति और हमारे  पर्यटन स्थल पूरी दुनिया में मशहूर हैं। लोग दूर-दूर से यहां घूमने आते हैं उत्तराखंड स्विट्जरलैंड से कम नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार फेमिना मिस इंडिया में एक नया बदलाव हुआ है जिसके मुताबिक हर राज्य के प्रतिभागी को अपने राज्य के पर्यटन ओर संस्कृति को प्रमोट करने के लिए एक वीडियो बनाना है। उसके बाद इस विडियो को ग्रैंड फिनाले में दिखाया जायेगा। इसलिए मैंने भी उत्तराखंड की संस्कृति पर एक वीडियो बनाया है।

इस वीडियो में चारधाम, बुग्याल, बर्फ से ढकी पहाडिय़ों को शामिल किया है। इसके अलावा मेरा प्रयास है कि इस वीडियो के जरिये ऋषिकेश के राम झूला, लक्ष्मण झूला, गंगा आरती और हरिद्वार की हर की पैड़ी को दुनिया के सामने रखूं।

loading...
शेयर करें

आपकी राय