बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंद राष्‍ट्रपति पद के नए उम्‍मीदवार होंगे, शाह ने किया ऐलान

0

नई दिल्ली। देश के नए राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार को जेकर बीजेपी के संसदीय दल की बैठक खत्‍म हो गई है। बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित कर रहे हैं। उन्‍होंने ऐलान करते हुए कहा कि बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंद राष्‍ट्रपति पद के नए उम्‍मीदवार होंगे।

बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंद राष्‍ट्रपति पद के नए उम्‍मीदवार

बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंद राष्‍ट्रपति पद के नए उम्‍मीदवार होने से मची खलबली

एनडीए की तरफ से इस नाम का ऐलान सर्वसम्‍मति से हुआ है। बीजेपी की यह बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई है। रविवार को शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा था कि पीएम मोदी 24 जून को विदेश दौरे पर जानेवाले हैं और उससे पहले ही एऩडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया जाएगा।

बीजेपी के नेता का बयान

पार्टी के एक नेता ने कहा है कि पार्टी इस घोषणा के लिए शाह को अधिकृत करती है। बोर्ड के सदस्यों को सहयोगी और विपक्षी दलों के साथ किए गए पार्टी की तीन सदस्यीय समिति के विचार विमर्श के बारे में अवगत कराया जाएगा।

कल उद्धव से मिले अमित शाह

कल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। कहा जा रहा है कि अमित शाह और उद्धव ठाकरे की ये मुलाकात राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हुई है। शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए पहले आरएसएस प्रमुक मोहन भागवत का नाम आगे बढ़ाया था। जब मोहन भागवत ने खुद को रेस से बाहर बताया तो शिवसेना ने हरित क्रांति के जनत एसएम स्वामिनाथन का नाम आगे बढ़ाया था।

बीजेपी की कमेटी ने की विपक्ष के नेताओं से मुलाकात

राष्ट्रपति चुनाव पर अमित शाह ने तीन केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, वैंकेया नायडू और अरुण जेटली की कमेटी बनाई है जो अलग अलग दलों के नेताओं से मिलकर उम्मीदवार को लेकर चर्चा कर रही है। ये कमेटी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, डी राजा, मुलायम सिंह यादव, नरेश अग्रवाल, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी समेत कई नेताओं से मुलाकात कर चुकी है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय