दिल्ली नगर निगम ने निकाली 18 हजार रुपये प्रति माह की वेकेंसी, योग्यता- आना चाहिए बंदर पकड़ना

0

नई दिल्ली: अगर आप भी बेरोजगारी की टीस झेल रहें हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो ये अच्छा मौका है। दरअसल, दिल्ली नगर निगम ने 18,000 रुपये की नौकरी का विज्ञापन निकाला है। लेकिन इसके लिए आपको बंदरों को पकड़ना पड़ेगा। जी हां, दिल्ली नगर निगम बंदर पकड़ने वालों को 18,000 रुपये के वेतन पर नौकरी पर रखेगा।

दिल्ली नगर निगम

दिल्ली नगर निगम बंदर पकड़ने वालों को देगा 18 हजार रुपये प्रति माह 

आपको बता दें कि इसके पहले नगर निगम ने एक विज्ञापन जारी कर बंदर पकड़ने पर प्रति बंदर के हिसाब से पैसे देने की बात कही थी लेकिन नगर निगम की ये स्कीम ज्यादा सफल नहीं हो पाई और न तो बंदर पकड़े गए और न ही नगर निगम को कोई ऐसा कर्मचारी मिल सका।

अब दिल्ली नगर निगम ने बंदर पकड़ने वालों को 18 हजार रुपये प्रति माह की नौकरी देने का फैसला किया है। 

दरअसल, इस समय बंदर और आवारा कुत्ते दिल्लीवासियों के लिए एक बड़ी मुसीबत साबित हो रहे हैं। दिल्ली नगर निगम भी शहरवासियों को इस समस्या से निजाद दिलाने में नाकामयाब साबित हो रही है। इसी के चलते नगर निगम ने यह फैसला लिया है। क्योंकि आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए तो फिर भी कुछ संस्थाएं लगी हुई हैं लेकिन बंदरों पर लगाम लगाना मुश्किल हो रहा था। 

नगर निगम पहले हर बंदर पर 800 रुपये देता था लेकिन मंकी कैचर ना मिलने पर यह रकम 800 रुपये से बढ़ाकर 1200 रुपये कर दी गई थी। इसके बावजूद लोग बंदर पकड़ने को तैयार नहीं थे।

निगम आयुक्त डॉ. पुनीत गोयल ने अगले फाइनेंशियल ईयर के बजट में भी इसका प्रस्ताव रखा है। निगम के एक अधिकारी के मुताबिक निगम के चारों जोन में छह-छह मंकी कैचर को नौकरी पर रखा जाएगा।

Edited By- Sandeep Sharma

loading...
शेयर करें

आपकी राय