चोरी का आरोप लगाकर महिला को दी तालिबानी सजा

0

लखनऊ। यूपी के आगरा में चोरी का इल्जाम लगाकर महिला के साथ अमानवीय हरकत की गई। यहां हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस में एसी कोच में चोरी का आरोप लगाकर पहले तो उसे पीटा गया फिर उसके बाद तालिबानी सजा देते हुए बाल काट दिए गए। वहीं इस घटना में आगरा फोर्ट जीआरपी की लापरवावही सामने आई है।

जीआरपी

जीआरपी ने महिला को जेल भेजा, सजा देने वाले आरोपियों को छोड़ा

राजकीय रेलवे पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी महिला को जेल भेज दिया लेकिन कानून हाथ में लेने वाले लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। बता दें, कि हावड़ा से जोधपुर जा रही एक्सप्रेस ट़ेन में इटावा से एक युवती चढ़ी और एसी कोच में जाकर बैठ गयी।

आरोप है कि वह एक बैग लेकर जा रही थी कि कोच अटेंडेंट ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद एसी कोच के यात्री आ गये और युवती को पीटने लगे। इसी क्रम में उक्त उसे पकड़कर आरोपी महिला के बाल काट दिए गए।

कोच के टीटीई ने कानून हाथ में ले रहे लोगों को रोकने की कोशिश की लेकिन यात्री नहीं माने। ट़्रेन जब आगरा फोर्ट स्टेशन पहुंची तो जीआरपी ने मामला दर्ज कर आरोपी महिला को टुंडला जीआरपी के हवाले कर दिया।

घटनास्थल टुंडला जीआरपी अंतर्गत आता था। इन सबके बीच आगरा फोर्ट जीआरपी ने युवती के बाल काटने के मामले में 6 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली लेकिन ट़ेन में ही सवार उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गयी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय