पीएम मोदी ने गरीबों से किया वादा – सबको बाटेंगे घर, कोई सड़क पर नहीं रहेगा

0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिमॉग्रफी, डिमॉक्रेसी और डिमांड को भारत की तीन प्रमुख ताकत बताते हुए कहा कि भारत में अब कारोबार करना आसान हो गया है। मोदी ने गुजरात समिट को संबोधित करते हुए देश को दुनिया का सबसे ज्‍यादा डिजिटलाइज्‍ड बनाने की घोषणा की। उन्‍होंने कहा देश इस राह पर अपने कदम बढ़ा चुका है। इस संबंध में सरकार लगातार काम कर रही है। इसी का नतीजा है कि बीतें ढाई सालों में भारत को कई बड़ी मार्केट के जुड़ने का गौरव प्राप्‍त हुआ है। इसके साथ यदि देश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ने में मेरा साथ देता रहा तो यकीनन वो दिन दूर नही जब मैं देश के हर गरीब को घर दिलाउंगा।

गुजरात समिट

गुजरात समिट में करीब 100 से अधिक कंपनियों ने अपने उत्‍पाद को पेश किया

मोदी ने कहा कि डिजिटल टेक्नोलॉजी विकास में तेजी लाती है और सरकार को ठीक और सरल रूप से काम करने में मदद करती है। प्रधानमंत्री ने सम्‍मेलन में भाग लेने के लिए कनाडा और जापान का विशेष आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि समिट में करीब 100 से अधिक कंपनियों ने अपने उत्‍पाद एवं सेवाओं को पेश किया है। पीएम ने कहा कि गुजरात महात्‍मा गांधी और सरदार पटेल की जमीन होने के साथ कारोबार की भी जमीन है।

2022 तक हर गरीब के पास अपना घर होगा। मोदी ने कहा कि भारत को ग्लोबल इकोनॉमी के इंजन के तौर पर देखा जा रहा है। भारत ने अपनी ऊंची इकोनॉमिक ग्रोथ बरकरार रखी है और दुनियाभर में इसकी तारीफ हो रही है। मोदी ने कहा कि हम ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर लगातार काम कर रहे हैं। इसके लिए पॉलिसी को आसान बनाया गया है। मोदी ने कहा कि 80 करोड़ युवा 35 साल से कम उम्र के हैं, इनके पास हुनर हो और काम का मौका हो तो नया हिंदुस्तान हमारी आंखों के सामने खड़ा कर देंगे।

loading...
शेयर करें

आपकी राय