फिल्म रिव्यू : विद्या की ‘कहानी 2’ में ‘कहानी’ वाली बात नहीं

0

फिल्म का नाम : कहानी 2
स्टार कास्ट : विद्या बालन , अर्जुन रामपाल
डायरेक्टर : सुजॉय घोष
रेटिंग : 2

'कहानी 2'

‘कहानी 2’ फिल्म रिव्यू

मुंबई। विद्या बालन और सुजॉय घोष जब भी साथ आते हैं कमाल करते हैं। 2012 में फिल्म ‘कहानी’ के साथ दर्शकों को सरप्राइज किया था और अब एक बार फिर से इन दोनों ने मिलकर ‘कहानी 2’ बनाई है। कहानी के थ्रिल और सस्पेंस फैक्टर ने दर्शकों को कुर्सियों पर जकड़ कर रख दिया था। अब देखना है कि क्या विद्या और सुजॉय इस बार भी लोगों को अपनी सीट से बांधने में कामयाब हुए हैं या नहीं। आइये फिल्म की समीक्षा करते हैं।

 कहानी

ये फिल्म पहले पार्ट का सीक्वल ना होकर एक दूसरी ही कहानी बयां करती है। पहले पार्ट में विद्या एक प्रेग्नेंट महिला का किरदार निभाती हैं जो अपने पति की तलाश में है। लेकिन कहानी पार्ट 2 में विद्या और उसकी बेटी की कहानी दिखाई गई है। फिल्म की कहानी विद्या सिन्हा उर्फ दुर्गा रानी सिंह की है, जिसकी एक बेटी (मिनी) है, जो चल नहीं सकती। दोनों एक छोटे से कस्बे में रहते हैं। लेकिन एक दिन मिनी अचानक गायब हो जाती है, विद्या को कॉल आता है कि उसका किडनैप हो गया है। बेटी की तलाश करते हुए विद्या का एक्सीडेंट हो जाता है और उसकी याददाश्त चली जाती है। साथ ही विद्या कोमा में चली जाती है। इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी अर्जुन रामपाल के हाथ विद्या की एक डायरी लगती है, जिसके बाद फिल्म में तमाम ट्विस्ट और टर्न आते हैं जो आपको हिला कर रख देंगे। लेकिन उसके लिए आपको थ्रियेटर तक जाना होगा।

डायरेक्टर

‘कहानी 2’ में कहानी वाली बात नहीं है, फिल्म में कई चीज़े जबरदस्ती डाली गई हैं जिसकी जरूरत नहीं थी। चार साल बाद सुजॉय लौटे तो फिल्म में हर वो बात मिसिंग थी जो पिछली बार इसकी ताकत थी। फिल्म में लव स्टोरी का एंगल जबरदस्ती डाला गया है जो बिलकुल फिट नहीं बैठ रहा इसके अलावा पति वाला फैक्टर भी अजीब है, इस तरह के कई सवाल हैं जो मन में आते हैं। फिल्म की शुरुआत बहुत ही दिलचस्प ढंग से होती है लेकिन बाद में फीकी सी लगने लगती है,जिसे और बेहतर किया जा सकता था।

एक्टिंग

विद्या बालन ने हमेशा की तरह बेहतरीन एक्टिंग की है, फिर चाहे वो एक मां का रोल हो या एक अपराधी का। दोनों ही रोल को उन्होंने बखूबी निभाया है। वहीँ बेटी के किरदार में नाएशा खन्ना ने अच्छी एक्टिंग की है। अर्जुन रामपाल ने एक इंस्पेक्टर का किरदार बहुत अच्छी तरह से निभाया है। बाकी स्टार्स जैसे जुगल हंसराज , खारिज मुखर्जी, कौशिक सेन ने अच्छा काम किया है। 

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड क्लिंटन सेरेजो ने दिया है, जो बहुत ही अच्छा है।

देखें या नहीं

पहले वाली ‘कहानी’ को सोचकर जाएंगे को निराश होकर लौटेंगे, लेकिन अगर विद्या बालन के फैन हैं तो टकहानी 2ट एक बार देखी जा सकती है। 

 

 

 

loading...
शेयर करें

आपकी राय