मैट्रिक पास छात्रों के लिए SSC में निकली नौकरी, जल्द करें अप्लाई

2

नई दिल्ली,(शुभम श्रीवास्तव)। अगर आप सरकारी नौकरी करने के लिए इच्छुक हैं तो,कर्मचारी चयन आयोग(SSC) मल्टी टास्किंग स्टाफ(नॉन-टेक्निकल) के लिए 8300 रिक्त स्थानों के लिए आवेदन जारी किये हैं। योग्य उम्मीदवार जो एसएससी द्वारा अधिसूचना जारी किये जाने का इंतज़ार कर रहे थे उनके लिए यह रहत की खबर है।

जी हां योग्य उम्मीदवार 30 जनवरी 2017 तक या इससे पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए एसएससी के ऑफिशियल वेबसाइट ssc।nic।in पर आवेदन कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग

क्या होनी चाहिए आयु सीमा

कर्मचारी चयन आयोग(SSC) मल्टी टास्किंग स्टाफ(नॉन-टेक्निकल) में उम्मीदवारों को आवेदन करने की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच निर्धारित की गयी है।

क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता

योग्य उम्मदीवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक परीक्षा पास होने चाहिए।

परीक्षा की तिथि

उम्मीदवार जो इन रिक्त पदों हेतु आवेदन करेंगे उन्हें 16, 30 अप्रैल 2017 एवं 07 मई 2017 को आयोजित किये जाने वाले लिखित भर्ती परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा उम्मीदवार जो पेपर-1(लिखित परीक्षा) में सफल घोषित किये जायेंगे उन्हें क्वालीफायिंग प्रकार का एक विवरणात्मक पेपर देना होगा जिसके तहत बेसिक लैंग्वेज स्किल जाँच की जाएगी। हालाँकि अभी तक इस विवरणात्मक प्रकार के पेपर के आयोजित किये जाने की तिथि घोषित नही की गयी है।

कैसे किया जयेगक चयन

बता दें की उम्मीदवारों का चयन पेपर-1 में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जायेगा। पेपर-1 में पास अंक प्राप्त कर लेने के बाद उसे पेपर-2 में शामिल होने के लिए योग्य माना जायेगा।

कितना देना होगा आवेदन शुल्क

जैसा की आपको बता दें मल्टी टास्किंग स्टाफ के इन पदों हेतु आवेदन के लिए 100 रुपया आवेदन शुल्क देना होगा। वहीँ अन्य सभी वर्ग के महिला उम्मीदवार एवं अन्य आरक्षित श्रेणी जैसे एससी, एसटी, निःशक्त, पूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क अदा करने से सरकार के नियमानुसार छुट दी गयी है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय