बीजेपी की बैठक आज, उम्मीदवारों के नाम पर होगा महामंथन

0

दिल्ली। देश में होने वाले पांच राज्यों के विधासभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां चुनावी रणनीति  तय करने में जुटी हैं। कुछ पार्टियां अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी हैं तो कुछ जारी करने की सोच रही हैं।

उम्मीदवारों

उम्मीदवारों को लेकर बीजेपी में महामंथन

इसी क्रम में बीजेपी भी आज शाम को 6 बजे दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में बैठक करने जा रही है। जिसमें उम्मीदवारों की सूची जारी करने को लेकर मंथन किया जायेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब, गोवा, उत्तराखंड चुनाव में प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग सकती है। बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, नितिन गडकरी, वेंकैया नायडू, अनंत कुमार, थावरचंद गेहलोत, जेपी नड्डा, बीजेपी संगठन महासचिव राम लाल मौजूद रहेंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज स्वास्थ कारणों से इस बैठक में शामिल नहीं होंगी।

पंजाब, उत्तराखंड और गोवा के प्रदेश अध्यक्षों के अलावा संगठन मंत्री और अन्य प्रमुख भी समय-समय पर मौजूद रहेंगे।सूत्रों की मानें तो बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति पंजाब अपने हिस्से की सभी 22 सीटों और गोवा की सभी 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देगी। उत्तराखंड में 70 में से लगभग 40 सीटों पर भी अपने उम्मीदवारों के टिकट फाइनल कर देगी।उत्तर प्रदेश और मणिपुर के टिकट बंटवारे को लेकर 14 जनवरी को एक बार फिर से बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी।

बीजेपी की समस्या ये है कि उत्तर प्रदेश और पंजाब में विरोधी पार्टियों ने नामों की घोषणा कर चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है। बीजेपी के नेताओं का मानना है कि बीजेपी ने भले ही उम्मीदवारों के चयन में देरी कर रही है लेकिन अंत में सभी राज्यों में बीजेपी ही जीत दर्ज  करेगी

loading...
शेयर करें

आपकी राय