सीबीआई ने शुरू की आईएएस अनुराग तिवारी की मौत की जांच

0

लखनऊ। आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की मौत की जांच अब सीबीआई करेगी। अनुराग तिवारी की मौत गत  17 मई को राजधानी लखनऊ में हुयी थी। स्पेशल क्राइम ब्रांच ने दिल्ली में हत्या का केस दर्ज किया है। वहीं एएसपी संतोष कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

अनुराग तिवारी

अनुराग तिवारी की मौत गत 17 मई को लखनऊ के हजरतगंज में हुयी थी

अनुराग तिवारी के भाई मयंक तिवारी की तहरीर पर सीबीआई ने यह मुकदम दर्ज किया है। मयंक तिवारी  ने अपने तहरीर में कहा है कि 2007 बैच व कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग की दस साल की सेवा में सात बार तबादला हुआ था। मयंक ने कहा है कि वह कर्नाटक के बड़े घोटाले का खुलासा करने वाले थे।

उल्लेखनीय है गत 17 मई को राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में आईएएस अनुराग तिवारी का शव संदिग्ध अवस्था में मिला था। जिसके बाद घरवालों ने हत्या की आशंका जाहिर की थी। इसी बीच मामले की जांच के लिए एसएसपी ने जो एसआईटी गठित की है। वहीँ पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटना बताया गया था।

जांच से नाखुश बहराइच निवासी दिवंगत आइएएस अधिकारी अनुराग तिवारी के भाई तथा भाभी के साथ परिवार के दो अन्य सदस्य मुख्यमंत्री कार्यालय, लाल बहादुर शास्त्री भवन (एनेक्सी) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया। जिसके बाद योगी सरकार ने अनुराग के मौत की जांच सीबीआई से कराने का फैसला किया था।

loading...
शेयर करें

आपकी राय