गोरखपुर हादसा: बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सस्पेंड, सीएम योगी ने बुलाई आपातकालीन बैठक

0

लखनऊ: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 66 बच्चों की मौत के मामले में योगी सरकार ने सख्त रुख अख्तियार किया है। इस मामले में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल आरके मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है। उधर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने मामले को लेकर एक आपातकालीन बैठक बुलाई है।

प्रिंसिपल के सस्पेंड का आदेश सुनाते हुए स्वास्थय मंत्री ने कहा कि केवल ऑक्सीजन की कमी से एक दिन में 23 बच्चों की मौत नहीं हुई है। उन्होंने इस घटना को काफी चौकाने वाली घटना बताया।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है जो पूरे मामले की जांच करेगी।

उन्होंने बताया कि रात 11.30 बजे से 1.30 बजे के बीच लिक्विड ऑक्सीजन की सप्लाई कम हुई थी जिसके बाद सिलेंडर के जरिए ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई थी। उन्होंने माना कि ऑक्सीजन की सप्लाई करनेवाली कंपनी का कुछ पैसा बकाया था जिसके बारे में एक अगस्त को सूचना दी गई थी। इस सूचना के बाद 5 अगस्त को पेमेंट किया गया था।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सीएम योगी के सामने किसी ने ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने की बात नहीं कही। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि 2014 अगस्त में 576 बच्चों की मौत हुई थी जबकि 2015 के अगस्त महीने में 668 बच्चों की मौत इस अस्पताल में हुई थी।

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को लेकर लखनऊ में एक आपातकाल बैठक बुलाई है। स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन भी इस बैठक का हिस्सा बने हैं। खबर लिखे जाने तक यह बैठक चल रही थी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय